बाराबंकी : जिले के लोनी कटरा थाना पुलिस ने तीन (Three Smugglers Arrested)अंतरराज्यीय मॉरफीन तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 23 किलोग्राम से अधिक मॉरफीन/स्मैक बरामद की। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में स्मैक की कीमत 24 करोड़ रुपये आंकी गयी है।

इसे भी पढ़ें – पाकिस्तान के लिए भारतीय सेना की जासूसी करने का आरोपी गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक (एसपी) दिनेश कुमार सिंह ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि मादक पदार्थ तस्करों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत अपर पुलिस अधीक्षक (दक्षिणी) डॉ. अखिलेश नारायण सिंह के नेतृत्व में सोमवार को थाना लोनी कटरा की पुलिस टीम ने तीन शातिर अन्तरराज्यीय मादक पदार्थ तस्करों को मंगलपुर रेलवे क्रासिंग के पास से गिरफ्तार किया। एसपी ने कहा कि उनके कब्जे से करीब 24 करोड़ रुपये कीमत की 23.490 किलोग्राम मारफीन/स्मैक, दो कार, तीन मोबाइल व 1385 रुपये नकद बरामद किये जबकि दो अभियुक्त फरार हो गए।

इसे भी पढ़ें – कांग्रेस अपना मुनाफा बंद होने पर रो रही है : स्‍मृति ईरानी

Three Smugglers Arrested – उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान लखनऊ के निवासी शनि वर्मा उर्फ रोहित और बाराबंकी के अशोक कुमार व महेन्द्र सिंह उर्फ विक्कू के रूप में हुई है और अभियुक्तों के विरुद्ध थाने में एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।एसपी ने बताया कि पूछताछ व जांच में पता चला कि अभियुक्त गण का अवैध मादक पदार्थों की तस्करी का एक संगठित गिरोह है। गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि बाराबंकी, लखनऊ व आसपास के जनपदों के साथ-साथ अन्य प्रान्तों में भी वे अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करते हैं।

Exit mobile version