पीलीभीत : यूपी में पीलीभीत जिले की पूरनपुर तहसील में स्थित गुरुद्वारे में लगे सिखों के धार्मिक चिह्न निशान साहिब को कुछ आरोपियों द्वारा तोड़कर (Nishan Sahib) घर ले जाने का आरोप लगा है। घटना की जानकारी मिलने के बाद सिख समुदाय के लोग कोतवाली पहुंचे और मामले की शिकायत पुलिस से कर हंगामा किया। घटना के बाद इलाके में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। पुलिस ने इसे दो पक्षों का जमीनी विवाद बताते हुए मामले की जांच कर कार्रवाई की बात कही है।

इसे भी पढ़ें – मेरठ में दुष्कर्म का आरोपी वकील गिरफ्तार, बार एसोसिएशन से निष्कासित

Nishan Sahib – पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्यारसपुर झुकती स्थित गुरुद्वारे के सेवादार जसविंदर सिंह ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर शिकायत की है। गुरुद्वारे में लगे निशान साहिब को 20 जून की रात गुरविंदर सिंह व गोल्डी नाम के दो आरोपी तोड़कर अपने घर ले गए, जिससे गुरु ग्रंथ साहिब गुरुद्वारे का अपमान हुआ है शिकायतकर्ता का आरोप है कि रात के अंधेरे में दोनों ही आरोपी गुरुद्वारे की दीवार पर चढ़कर गुरुद्वारे में घुस आए और उक्त घटना को अंजाम देकर धमकी देते हुए भाग गए।

इसे भी पढ़ें – प्राचीन बिरुआबाडी मन्दिर में ड्रेस कोड लागू, सुरक्षाकर्मी भी होंगे तैनात

पूरे मामले की जानकारी लगते ही पूरनपुर थाने में सिख समुदाय के लोगों ने इकट्ठा होकर शिकायत की। गुरुद्वारे से जुड़े मामले को लेकर सीओ पूरनपुर आलोक सिंह से जानकारी ली गई तो उन्होंने कहा कि ऐसी कोई घटना संज्ञान में नहीं है। अगर इस तरह का मामला संज्ञान में आता है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी वही संबंधित थानाध्यक्ष आशुतोष रघुवंशी ने
दो पक्षों में भूमि विवाद की वजह को बताते हुए दोनों पक्षों में समझौता कराने की बात कह कर मामले को शांत कराने की बात कही है।

Exit mobile version