IPL 2024 Mini Auction : IPL 2024 के लिए 333 प्‍लेयर्स की नीलामी कल यानी मंगलवार 19 दिसंबर को दुबई में होने जा रही है. IPL के इतिहास में यह पहली बार होगा कि प्‍लेयर्स का ऑक्‍शन देश से बाहर विदेश में किया जा रहा है. वहीं, इससे पहले ही BCCI नीलामी में हिस्सा लेने वाले 333 खिलाड़ियों की सुची जारी कर चुका है. इसके साथ ही सभी टीमें भी रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी कर चुकी हैं.

ये भी पढ़ें – ICC Champions Trophy 2025 की मेजबानी करेगा पाकिस्तान, PCB ने की पुष्टि

यहां लाइव देख सकते हैं नीलामी

यदि आप आईपीएल 2024 सीजन के लिए नीलामी को लाइव देखना चाहते हैं. तो भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजे नीलामी की लाइव स्ट्रीमिंग JioCinema पर उपलब्ध होगी. इसके अलावा स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनलों पर भी इस नीलामी को देखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें – Vijay Hazare Trophy के फाइनल में पहुंचा हरियाणा, पहली बार रचा इतिहास

जाने खिलाड़ियों से जुड़ी सारी जानकारी

बता दें कि इस बार कुल 333 क्रिकेटरों की नीलामी होगी. जिनमें 214 भारतीय और 119 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. वहीं, IPL टीम में अधिकतम 25 सदस्य और न्यूनतम 18 सदस्य हो सकते हैं. हर टीम में अधिकतम आठ विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं.

इससे पहले आईपीएल की 10 टीमों ने कुल मिलाकर 173 खिलाड़ियों को रिटेन किया है, जिनमें 50 विदेशी क्रिकेटर हैं. चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जाइंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने सबसे अधिक 19 खिलाड़ियों को रिटेन किया है.

Exit mobile version