• प्रधानमंत्री मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने दी बधाई

नई दिल्ली। पूर्व उपप्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी आज अपना 94वां जन्मदिन मना रहे हैं। बता दें कि 8 नवंबर 1927 को करांची (अब पाकिस्तान) में जन्मे लाल कृष्ण आडवाणी ही वह शख्स हैं जिन्होंने भाजपा पार्टी का पूरा अस्तित्व ही बदल दिया। उनके जन्मदिन के खास अवसर पर हर कोई उन्हें बधाई दे रहा है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा ने उन्हें बधाई देते हुए लिखा कि, “भाजपा को जन-जन तक पहुंचाने और देश के विकास में अहम भूमिका निभाने वाले आदरणीय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई।आडवाणी जी पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत हैं। मैं ईश्वर से आपकी दीर्घ आयु और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करता हूं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “आदरणीय आडवाणी जी को जन्मदिन की बधाई। हम उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करते हैं। लोगों को सशक्त बनाने और हमारे सांस्कृतिक गौरव को बढ़ाने की दिशा में उनके कई प्रयासों के लिए राष्ट्र उनका ऋणी रहेगा। उन्हें उनकी विद्वतापूर्ण गतिविधियों और समृद्ध बुद्धि के लिए भी व्यापक रूप से सम्मानित किया जाता है।”

वहीं गृहमंत्री ने खास संदेश लिखते हुए कहा कि, “अपने सतत संघर्ष से @BJP4India की विचारधारा को जन-जन तक पहुँचाकर संगठन को अखिल भारतीय स्वरूप देने में अपना अहम योगदान देने वाले हम सभी के आदरणीय श्रद्धेय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आप सदैव स्वस्थ रहें और दीर्घायु हों ऐसी ईश्वर से कामना करता हूँ।”

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिखा कि, “राजनीति में शुचिता के प्रतीक, @BJP4India को विशाल वटवृक्ष बनाने में अप्रतिम योगदान देने वाले हमारे मार्गदर्शक और प्रेरणास्रोत आदरणीय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई!
आप स्वस्थ रहें, दीर्घायु हों और आपकी स्नेहिल छाया हम सब पर सदैव बनी रहे, यही शुभकामनाएं। ”

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई देते हुए लिखा कि, “भाजपा परिवार के अभिभावक, मूल्य आधारित राजनीति के सशक्त हस्ताक्षर, उत्कृष्ट प्रशासक एवं हम सभी के मार्गदर्शक श्री लाल कृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिवस की हृदयतल से बधाई।
प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि आपको उत्तम स्वास्थ्य तथा सुदीर्घ व मंगलमय जीवन प्रदान करें।”

महाराष्ट्र विधानसभा सदस्य देवेंद्र फडणवीस ने उन्हें एक महान नेता बताते हुए लिखा कि, “हमारे महान नेता, प्रेरणास्रोत आदरणीय लाल कृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। उनकी लंबी आयु और अच्छे स्वास्थ्य की कामना!
आमचे प्रेरणास्थान,मार्गदर्शक,ज्येष्ठ नेते
भारताचे माजी उपपंतप्रधान
मा.श्री लालकृष्ण अडवाणीजी
यांना वाढदिवसाच्या हार्दिक शुभेच्छा!”
#LKAdvaniJi

Exit mobile version