रियासी : जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार को तीर्थयात्रियों से भरी बस पर आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। वहीं कई घायल हो गए। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका उपचार जारी है। घायलों ने हमले का आंखों देखा हाल बयां (Devotees Narrated A Heart Wrenching Story) करते हुए बताया कि कैसे आतंकियों ने पहले बस को घेर लिया और फिर लगातार फायरिंग की।

इसे भी पढ़ें – ‘पंकजा मुंडे हार गईं तो जीवित नहीं रहूंगा’, ऐसा कहने वाले ट्रक चालक की हादसे में मौत

बस में सवार श्रद्धालु संतोष कुमार वर्मा दिल दहला देने वाले मंजर के गवाह हैं। उन्होंने इस घटना को अपनी आंखों से देखा। उन्होंने बताया, “दर्शन कर हम वापस लौट रहे थे। पहाड़ के नीचे से जब गाड़ी गुजर रही थी, तभी अचानक से आतंकी आए और फायरिंग शुरू कर दी। हालांकि, मैं एक ही शख्स को फायरिंग करते हुए देख सका। लेकिन जहां तक मुझे पता है कि ये सभी लोग बीच सड़क पर खड़े होकर फायरिंग कर रहे थे। इसके बाद इन लोगों ने बस के ड्राइवर को भी गोली मारी।

Devotees Narrated A Heart Wrenching Story – काफी देर तक यह फायरिंग करते रहे। वहीं, घटना के आधे घंटे बाद पुलिस और अन्य सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे, जिनकी सहायता से हम बाहर निकल सके। बस में सवार एक अन्य श्रद्धालु राजेश ने भी इस दिल दहला देने वाली घटना को शब्दों में बयां किया। उन्होंने बताया, हम 13-14 लोग बस में थे। दर्शन कर वापस लौट रहे थे, तभी कुछ लोग आए और अंधाधुंध फायरिंग करने लगे। हालांकि, मैं देख नहीं सका था कि कितने लोग थे, लेकिन वो मंजर बहुत डरावना था।

इसे भी पढ़ें – तीसरी बार प्रधानमंत्री बने नरेन्द्र मोदी, नई सरकार में मोदी सहित 72 को शपथ

एक अन्य श्रद्धालु ने बताया, “मैं गोली चलाने वालों को नहीं देख सका था। लेकि मैंने एक झलक देखी थी कि वो लोग कैसे गोली चला रहे थे। इसके बाद मैंने खुद को बचाने की कोशिश की। लग रहा था कि जैसे आज मैं बच नहीं पाऊंगा। आतंकी बिना रूके गोली चलाते रहे।इसके बाद बस पलटकर खाई में जा गिरी।बता दें कि रविवार को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों से भरी बस पर आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिससे बस असंतुलित होकर खाई में जा गिरी।

Share.
Exit mobile version