नई दिल्ली : किसानों के दिल्ली कूच की सूचना के बाद सुरक्षा एजेंसिया और पुलिस बल सतर्क हो गया है। दिल्ली की सीमाओं पर अतिरिक्त सुरक्षा बल बढ़ा दिया गया है। सिंघु बॉर्डर पर भी सभी आने-जाने वाली गाड़ियों की जांच की जा रही है। 13 फरवरी से 24 फरवरी तक बॉर्डर पूरी तरीके से सील था। जिसे 24 फरवरी के बाद आंशिक रूप से खोल दिया गया। लेकिन किसानों के आज दिल्ली कूच ऐलान के बाद सिंघु बॉर्डर पर बैरिकेडिंग बढ़ा दी गई है और भारी संख्या में पुलिस बल (Delhi Singhu Border Sealed) तैनात हैं।

इसे भी पढ़ें – नौकरी से निकाले जाने पर डीयू की प्रोफेसर आर्ट फैकल्टी के बाहर बेचने लगी पकौड़ा, केस दर्ज

पुलिस की तरफ से टिकरी, सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर पर भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। किसानों ने 10 मार्च को ट्रेन रोको अभियान का भी ऐलान किया है। इसे लेकर रेलवे, मेट्रो स्टेशनों पर भी निगरानी रखी जा रही है। फिलहाल हालात सामान्य है, यातायात भी सुचारू रूप से चल रहा है। हालांकि, चेकिंग की वजह से जाम की स्थिति बनी हुई है। विधिवत जांच पड़ताल के बाद ही वाहनों को आगे जाने दिया जा रहा है। खासतौर पर ट्रैक्टर ट्रॉली को दिल्ली की सीमा में प्रवेश वर्जित कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें – केजरीवाल सरकार ने 76 हजार करोड़ रुपए का बजट किया पेश, जानिए क्या रहा खास

 Delhi Singhu Border Sealed – किसान फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानूनी गारंटी सहित अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में 10 मार्च को चार घंटे के लिए देशव्यापी रेल रोको आंदोलन का भी आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि किसानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और मांगें पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा। वहीं आम लोगों का कहना है कि सरकार को जल्द से जल्द किसानों की समस्या का समाधान करे जिससे सड़क जाम से मुक्ती मिल जाए।

Exit mobile version