लखनऊ : कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव के शामिल होने की संभावना नहीं है। पार्टी कार्यालय में बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में जब यादव से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, (Akhilesh Is Not Likely To Attend) न तो कांग्रेस हमें अपने कार्यक्रमों में बुलाती है, न ही भाजपा। यादव ने यहां पार्टी कार्यालय से  संविधान बचाओ, देश बचाओ समाजवादी पीडीए (पिछड़ा,दलित,अल्प संख्यक) यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इसे भी पढ़ें – कोलकाता से अयोध्या के लिए फ्लाइट शुरू, सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी

Akhilesh Is Not Likely To Attend – उन्होंने कहा कि यह यात्रा समाजवादी आंदोलन से संबंधित डॉ. भीम राव आंबेडकर, डॉ. राम मनोहर लोहिया और ‘नेताजी’ (मुलायम सिंह यादव) के विचारों को गांव-गांव तक पहुंचाएगी।  पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा,हमने पुराने समाजवादियों के सपनों को पूरा करने का संकल्प लिया है और यह यात्रा राज्य के कई जिलों से गुजरेगी। इसमें पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों और ऊंची जातियों को एकजुट करने का प्रयास किया जाएगा।  उन्होंने कहा कि सपा इकलौती पार्टी है, जो संवैधानिक मूल्यों और संविधान को बचाने के लिए लड़ रही हैं।

इसे भी पढ़ें – किसी भी दशा में बख्शे न जाएं जबरन जमीन कब्जा करने वाले : सीएम योगी

उन्होंने कहा कि राज्य के युवाओं को उनकी योग्यता के अनुरूप काम नहीं मिल रहा है, बल्कि उन्हें वेटर, हेल्पर और चपरासी की नौकरियां दी जा रही है।यादव ने कहा कि 2024 बदलाव और परिवर्तन का वर्ष है।उन्होंने राज्य की भाजपा सरकार से पूछा कि निवेशक शिखर सम्मेलन में 40 लाख करोड़ रुपये के सहमति ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर करने का दावा किया गया था, उसका क्या हुआ? क्योंकि युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है।

Exit mobile version