Advertisement

काशी चमकी, अयोध्या चमक रही अब नेमीशरण की बारी है : योगी

0
9
Yogi In Sitapur

सीतापुर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीतापुर (Yogi In Sitapur) जिले के तीर्थ स्थल मिश्रिख में शुक्रवार को निकाय चुनाव जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि काशी, अयोध्या और मथुरा की तरह ही नेमीशरण का भी कायाकल्प एवं विकास होगा। काशी चमक चुकी है, अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर का निर्माण हो रहा है और अब नेमीशरण की बारी है। यहां निकाय चुनाव जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नेमीशरण के कायाकल्प होने के बाद यहां धार्मिक पर्यटन बढ़ेगा जिससे हर सेक्टर में रोजगार के अवसर बड़े पैमाने पर पैदा होंगे।

इसे भी पढ़ें – माफिया कहता है जान बख्श दो, ठेला लगाकर जी लूंगा : योगी आदित्यनाथ

Yogi In Sitapur – उत्तर प्रदेश में हो रहे नगर निकाय चुनावों को देवासुर संग्राम की संज्ञा देते हुए योगी ने कहा कि कभी नेमीशरण की पवित्र भूमि से महर्षि दधीचि ने दैवी शक्तियों के विजय के लिए अपनी अस्थियां वज्र बनाने के लिए दी थी। यह समय भी इस निकाय चुनाव में दानव रूपी भ्रष्टाचारियों, दुराचारियों,माफिया और अपराधियों को सबक सिखाने वाला है। उन्होंने कहा कि ट्रिपल इंजन की सरकार से घर-घर बुनियादी सुविधाएं पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि अत्यंत पवित्र और साधकों को सिद्धि प्रदान करने वाली इस तीर्थ भूमि को मैं कोटि-कोटि नमन करता हूं दुनिया का इतिहास भले ही उंगलियों पर गिरा जाने वाला है परंतु नैमिषारण्य का इतिहास हजारों साल पुराना है।

इसे भी पढ़ें – स्मार्ट सिटी योजना के नाम पर सिर्फ भ्रष्टाचार हुआ : अखिलेश

भारतीय मनीषियों का संपूर्ण ज्ञान समेटे हुए यह नेमीशरण की भूमि हम सभी के लिए सदैव आस्था का केंद्र रही है यहां आकर मेरा जन्म और जीवन दोनों धन्य हो गया। उन्होंने आगे कहा कि देवासुर संग्राम में यहां पर महर्षि दधीचि ने अपनी अस्थियां दान कर जो वज्र प्रदान किया था उसने दैवी शक्तियों की विजय प्रदान करने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। यह निकाय चुनाव भी किसी देवासुर संग्राम से कम नहीं है। डबल इंजन की सरकार के साथ ट्रिपल इंजन की सरकार घर-घर बुनियादी सुविधाएं पहुंचने लग जाएंगी। इस तरह दानव रूपी भ्रष्टाचारी, दुराचारी, माफिया और अपराधिक प्रवृति के लोगों को दरकिनार करते हुए शासन की योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के गरीब लोगों को और आमजन को मिल पाएगा।