Advertisement

माफिया कहता है जान बख्श दो, ठेला लगाकर जी लूंगा : योगी आदित्यनाथ

0
20
Yogi In Rae Bareli

रायबरेली : नगर निकाय चुनाव प्रचार के दूसरे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में एक चुनावी जनसभा (Yogi In Rae Bareli) को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को वोट देने और प्रत्याशियों को भारी मतों से जिताने की अपील की। उन्होंने प्रदेश के सुरक्षित माहौल का जिक्र करते हुए अपराधी और माफिया पर करारा प्रहार किया। सीएम योगी ने कहा कि आज माफिया कहता है जान बख्श दो ठेला लगाकर जीवन जी लूंगा। उन्होंने अपनी सरकार में प्रदेश की बेहतर हुई कानून व्यवस्था को लेकर कहा कि भाजपा सरकार की एक ही युक्ति, प्रदेश को दिला दी माफिया से मुक्ति।

इसे भी पढ़ें – स्मार्ट सिटी योजना के नाम पर सिर्फ भ्रष्टाचार हुआ : अखिलेश

Yogi In Rae Bareli – सीएम योगी ने कहा कि छह साल पहले प्रदेश में अपराधी-माफिया तन कर चलते थे, उसके लिए सड़क खाली हो जाती थी। पुलिस उससे डरती थी। हमने धर्म चक्र को ऐसा घुमाया है कि अपराधी और माफिया गले में तख्ती लटकाकर जान की भीख मांगते हुए दिखाई पड़ रहे हैं। माफिया की जुर्रत नहीं है कि वह तनकर चल पाए। अब माफिया के लिए सड़क खाली नहीं होती है और वह खाली भी नहीं करवाता है। उसे डर है कि सड़क खाली हुई तो पता नहीं क्या हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें – बाघ के हमले में एक युवक की मौत, दो साल में 19 लोग हादसे का शिकार

सीएम ने कहा कि 2017 से पहले प्रदेश के युवाओं को अपनी पहचान छुपानी पड़ती थी। नौकरी के नाम पर भाई-भतीजावाद चलता था। लोग पर्व और त्योहार शांतिपूर्ण ढंग से नहीं मना पाते थे। विकास के नाम पर बंदरबांट और भ्रष्टाचार होता था। आज विकास की योजनाएं धरातल पर उतरते हुए दिखाई पड़ रही हैं। छह वर्ष में डबल इंजन की सरकार ने ग्रामीण और शहरी क्षेत्र को मिलाकर 54 लाख से अधिक गरीबों को एक-एक आवास उपलब्ध कराया है। 17 लाख आवास केवल शहरी क्षेत्र में दिए गए हैं। 2.61 करोड़ गरीबों को शौचालय, 1.75 करोड़ गरीबों को मुफ्त में उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन, 1.55 करोड़ लोगों को बिजली के नि:शुल्क कनेक्शन, 10 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना का कवर और 15 करोड़ लोगों को पिछले तीन वर्ष से फ्री में राशन की सुविधा का लाभ दिया जा रहा है। हमारी सरकार ने इसमें जाति, मत और मजहब नहीं देखा।