Advertisement

हम किसी भी कीमत पर अपनी योग कक्षाओं को बंद नहीं होने देंगे : अरविन्द केजरीवाल

0
22
Yoga Classes Will Not Stop

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Yoga Classes Will Not Stop) ने शुक्रवार को कहा कि योजना के लिए धन की उपलब्धता हो या न हो उसके बावजूद शहर में मुफ्त योग कक्षाएं जारी रहेंगी। यह टिप्पणी शहर सरकार की ‘दिल्ली की योगशाला’ योजना से जुड़े मुद्दों की पृष्ठभूमि में आई है।केजरीवाल ने यहां एक कार्यक्रम में योग प्रशिक्षकों को सम्मानित करने के बाद अपने संबोधन में कहा, “योग (कक्षाएं) बंद करना पाप है, बाकी राजनीति चल सकती है।” उन्होंने कहा, “लेकिन, निधि आए या न आए हमने तय किया है कि कक्षाएं नहीं रुकने देंगे।” सरकार के सूत्रों ने पहले दावा किया था कि उपराज्यपाल सक्सेना ने 31 अक्टूबर के बाद योजना के विस्तार को मंजूरी नहीं दी है।

इसे भी पढ़ें – MCD चुनाव के लिए 30 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात, संवेदनशील इलाकों पर ड्रोन से रखी जायेगी नजर

हालांकि, उपराज्यपाल (एलजी) सचिवालय के सूत्रों ने दावा किया है कि कार्यालय को 31 अक्टूबर से आगे कार्यक्रम के विस्तार की अनुमति मांगने संबंधी कोई फाइल नहीं मिली है। इसलिए, यह कहना गलत था कि एलजी ने इसके विस्तार को मंजूरी नहीं दी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने एक नवंबर को घोषणा की थी कि उनकी सरकार द्वारा आयोजित की जा रही मुफ्त योग कक्षाएं बंद नहीं होंगी।उन्होंने कहा था कि वह उपराज्यपाल और भाजपा की ओर से बाधा के कारण कोई काम नहीं रुकने देंगे।

इसे भी पढ़ें – तेलंगाना कानून दिल्ली में भी लागू किया जाये, उपराज्यपाल ने गृह मंत्रालय को भेजा प्रस्ताव

Yoga Classes Will Not Stop – अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब तक मैं जिंदा हूं, योगा क्लासेज बंद नहीं होगी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि इन लोगों ने दिल्ली वालों की योग क्लासेज बंद करवा दीं, योग शिक्षकों की पेमेंट रुकवा दी। लेकिन मैंने कसम खाई-मेरे दिल्ली के लोगों का योग बंद नहीं होने दूंगा। लोगों ने दिल खोल कर साथ दिया। आज योग शिक्षकों की पिछले महीने की सैलरी देंगे। जब तक आपका भाई ज़िंदा है, योग क्लास जारी रहेंगी।