Advertisement

नारी सशक्ति : अरुणिमा फाउंडेशन की तरफ से विद्यालय में नारी सशक्तिकरण कार्यक्रम आयोजित

0
11
  • कॉम्पिटिशन में विजयी छात्राओं को किया सम्मानित

रायबरेली। भारत में आए दिन महिला सशक्तिकरण के लिए प्रोग्राम आयोजित किए जाते हैं। ऐसे ही बछरावां रायबरेली कस्बे के एक विद्यालय में अरुणिमा फाउंडेशन की तरफ से एक नारी सशक्तिकरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें कई कॉम्पिटिशन भी आयोजित किए गए थे, जिसमें विजयी छात्राओं को सम्मानित भी किया गया।

बता दें कि इस कार्यक्रम की अध्यक्षता अध्यक्षता आईएएस को कुलदीप द्विवेदी द्वारा की गई। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि पर्वतारोही तूलिका रानी, बास्केटबाल चैंपियन प्रीति सिंह और पीसीएस संस्कृत मिश्रा रहीं। जिनके द्वारा प्रतिभावान छात्राओं को सम्मानित किया गया।

बता दें कि इस नारी सशक्तिकरण कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम के अध्यक्ष कुलदीप द्विवेदी ने अपने विचार व्यक्त किए। जहां उन्होंने कहा कि “हम शिक्षा, स्वास्थ्य एवं ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए सदैव निरंतर सेवा की भावना से कार्य करते रहेंगे।”

उन्होंने आगे कहा कि, “क्षेत्र के प्रतिभावान युवाओं को आगे बढ़ाने में फाउंडेशन निरंतर प्रयत्नशील रहेगा। इसी कड़ी में कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करने पहुंची पर्वतारोही तूलिका रानी ने कहा कि आज जिस तरह से महिलाएं प्रत्येक क्षेत्र में अपने कदम बढ़ा रही है, उसको देखकर यह कहना कतई गलत नहीं होगा कि महिलाएं सशक्त है। बस उन्हें उचित मार्गदर्शन एवं दिशा निर्देश की आवश्यकता है।”