Advertisement

यथास्थिति बनाए रखना चाहते हैं तो खड़गे को वोट दें – शशि थरूर

0
25
Vote For Kharge

कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने शुक्रवार को कहा कि जो लोग चाहते हैं कि पार्टी में यथास्थिति बनी रहे उन्हें पार्टी अध्यक्ष के चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे (Vote For Kharge) को वोट देना चाहिए। थरूर ने आगे कहा कि जो लोग पार्टी में बदलाव और प्रगति चाहते हैं वो उन्हें वोट करें। थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद यह बात कही। उन्होंने कहा कि उनके पास पार्टी को मजबूत करने का नजरिया है, जो बदलाव लाएगा।

इसे भी पढ़ें – CDS जनरल अनिल चौहान ने कार्यभार संभाला, कहा देश की उम्मीदों पर खरा उतरने का करूंगा प्रयास

थरूर ने कहा, ‘उन्हें यथास्थिति बनाए रखने को लेकर पार्टी की सोच पर कोई आश्चर्य नहीं है। यदि आप यथास्थिति बनाए रखना चाहते हैं तो खड़गे जी को वोट दें। अगर आप 21वीं सदी के नजरिए से बदलाव और विकास चाहते हैं तो मैं उम्मीद करता हूं कि मैं वह बदलाव ला पाऊंगा।’ कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मतदान 17 अक्टूबर को होगा और मतों की गिनती 19 अक्टूबर को होगी।

Vote For Kharge – तिरुवनंतपुरम सीट से सांसद थरूर को राज्यसभा में मौजूदा विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ चुनाव लड़ना इतना आसान नहीं है क्योंकि मल्लिकार्जुन खड़गे गांधी परिवार के करीबी हैं और अध्यक्ष पद के लिए पसंदीदा उम्मीदवार भी हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे से मुकाबले के सवाल पर थरूर ने कहा कि वह कांग्रेस के भीष्म पितामह हैं। पार्टी अध्यक्ष पद के लिए खड़गे ने भी नामांकन भरा है।

इसे भी पढ़ें – दिग्विजय सिंह नहीं लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, खड़गे का करेंगे समर्थन

तिरुवनंतपुरम से सांसद थरूर ने पत्रकारों से कहा, यह एक दोस्ताना मुकाबला है। हम कोई दुश्मन या प्रतिद्वंद्वी नहीं हैं। मैं उनका अनादर नहीं करता, लेकिन अपने विचार व्यक्त करूंगा। थरूर ने खड़गे (80) को ‘निरंतरता बनाए रखने वाल उम्मीदवार करार दिया। उन्होंने कहा कि खड़गे अपने दृष्टिकोण के लिए खड़े हैं और मैं अपने विचारों के लिए चुनाव लड़ रहा हूं।