Advertisement

बड़ी सफलता: कुख्यात डकैत गौरी यादव का यूपी एसटीएफ की टीम ने किया एनकाउंटर

0
45
  • यूपी से पांच लाख और एमपी से 50 हजार का था इनाम
  • दोनों तरफ से सैकड़ों राउंड गोलियां चली

चित्रकूट। शुक्रवार आधी रात को उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने साढ़े पांच लाख के इनामी डकैत गौरी यादव को मुठभेड़ में मार गिराया। सूचना मिलने पर यूपी एसटीएफ की टीम से चित्रकूट में बाहिलपुरवा थाना क्षेत्र के माधा के पास जंगल में पहुंची जहां उनकी गिरोह से मुठभेड़ हुई जिसमें कुख्यात गौरी यादव को मारा गया।

पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी कि दोनों तरफ से सैकड़ों राउंड गोलियां चलाई गई। वही गिरोह के और जो सदस्य थे जंगल की तरफ भाग गए। लेकिन गौरी को कई गोलियां लगीं जिससे उसकी मौत हो गई।

यूपी एसटीएफ ने मौके पर एक एके-47 रायफल, एक क्लाशनिकोव सेमी ऑटोमैटिक राइफल, एक 12 बोर बंदूक और सैकड़ों कारतूस बरामद किए। बता दें कि गौरी यादव पर यूपी से पांच लाख और एमपी से 50 हजार का इनाम घोषित किया हुआ था।

गिरोह के और सदस्यों को पकड़ने के लिए पुलिस अफसरों के साथ कई थानों की पुलिस और एसटीएफ की टीमें जंगल में छानबीन कर रही है। गौरी यादव बाहिलपुरवा थाने के माड़व बाग गांव का निवासी था जो कि कुख्यात डकैत ददुआ के पिट्टू के तौर पर जंगल में उतरा था।

ददुआ के मारे जाने के बाद वह डकैत बबुली गिरोह में शामिल हो गया था। पुलिस इसकी मदद से ही बबुली को मारा। उसी गिरोह के कुछ सदस्यों के साथ करीब 10 साल पहले गौरी ने अपना गिरोह बनाया और खुद सरगना बन गया।

चित्रकूट के एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि ‘शुक्रवार देर रात मिली सूचना के बाद से गिरोह की घेराबंदी की जा रही थी, रात बीतते-बीतते गिरोह को एसटीएफ और पुलिस की टीम ने घेर लिया और मुठभेड़ में गौरी मारा गया।’