Advertisement

दिल्ली के बजट को रोकने की साजिश, AAP ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप

0
24
Trying To Stop Budget

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को आरोप लगाया (Trying To Stop Budget) कि केंद्र ने दिल्ली का बजट रोकने की साजिश रची और कहा कि यह अलोकतांत्रिक है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारी राष्ट्रीय राजधानी के लिए बजट खर्च तय कर रहे हैं। यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता और दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह बेहद ‘‘शर्मनाक’’ है कि बजट को रोका गया है।

इसे भी पढ़ें – केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा, ‘‘कृपया दिल्ली का बजट न रोकें’’

Trying To Stop Budget – उन्होंने कहा कि‘पूरी दुनिया के सामने हमारा मजाक बनाया गया है। यह शर्मनाक है कि केंद्र एक छोटे-से प्रदेश का बजट रोक रहा है।  भारद्वाज ने कहा कि गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार के बजट को लेकर कुछ चिंता जतायी थी और 17 मार्च को मुख्य सचिव को भेजे एक पत्र में इसे स्वीकृति देने से इनकार कर दिया था।

इसे भी पढ़ें – दिल्ली शराब नीति : सीबीआई मामले में सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 4 अप्रैल तक बढ़ी

उन्होंने आरोप लगाया कि वह (मुख्य सचिव) तीन दिन तक इसे दबाकर बैठे रहे। यह किसी राष्ट्र विरोधी गतिविधि से बड़ा कदम है। इसकी जांच की जानी चाहिए। इस षड्यंत्र के पीछे केंद्र है और उसके इशारे पर बजट में देरी की जा रही है।
वरिष्ठ आप नेता ने कहा कि बजट एक पवित्र दस्तावेज और गुप्त कवायद होती है। उन्होंने पूछा कि केंद्र में बैठा कोई ‘बाबू’ (दिल्ली) सरकार के खर्च पर सवाल कैसे कर सकता है।