Advertisement

आगरा में एलपीजी टैंकर पलटा, पांच घंटे तक हाइवे रहा जाम

0
23
Tanker Overturned

आगरा : यूपी के आगरा में बुधवार रात करीब साढ़े नौ बजे एत्मादपुर के बरहन तिराहे पर हाइवे में मथुरा रिफाइनरी से फर्रुखाबाद जा रहा एलपीजी टैंकर (Tanker Overturned) पलट गया। इसके बाद तेजी से गैस का रिसाव होने लगा। इसकी गंध आधा किलोमीटर तक फैल गई। भयभीत लोग घर छोड़कर भाग गए। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने मोर्चा संभाला। आनन फानन में बिजली आपूर्ति बंद कराई । इस दौरान बीड़ी-सिगरेट न पीने और माचिस न जलाने की मुनादी की गई। पांच घंटे तक एत्मादपुर में हाइवे पर गैस रिसती रही और छह किलोमीटर तक जाम लग गया।

इसे भी पढ़ें – धीरेंद्र शास्त्री ढोंग और ढकोसला को बढ़ाने वाला – स्वामी प्रसाद मौर्या

Tanker Overturned – पुलिस के मुताबिक यह टैंकर बिजली का खंभा तोड़ते हुए पलट गया। टैंकर में 20 हजार लीटर एलपीजी थी। गैस रिसाव से लोगों को सांस लेने में परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस ने मदद के लिए फायर ब्रिगेड को भी बुलाया। रात पौने 12 बजे मथुरा रिफाइनरी के इंजीनियर भी पहुंच गए।टैंकर को हटाने के लिए क्रेन मंगाई गई। लेकिन, सांस लेने में तकलीफ के चलते टैंकर को सीधा नहीं किया जा सका। ऐसे में गैस के खत्म होने तक इंतजार किया गया।

इसे भी पढ़ें – गौआधारित प्राकृतिक कृषि को देंगे प्राथमिकता, सैंकड़ों किसानों ने लिया सङ्कल्प

टैंकर चालक करीम मुल्ला का कहना है कि अचानक टैंकर की स्टीयरिंग फेल हो गई। इस कारण टैंकर खंभे से टकराता हुए पलट गया। उसने फौरन उच्च अधिकारियों को सूचना दी। पुलिस का कहना है कि गैस रिसाव न रुकने पर हाइवे पर यातायात रोक दिया गया। रात 12 बजे तक एत्मादपुर से टुंडला तक जाम था। एत्मादपुर से छलेसर तक वाहनों की लाइन लगी थी। मार्ग परिवर्तन किया गया तो कुबेरपुर और खंदौली के बीच जाम लग गया।