Advertisement

भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता अगले बजट तक विधानसभा से निलंबित, सदन की कार्यवाही में बाधा डालने का आरोप

0
21
Suspended From Assembly

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने सदन की कार्यवाही में बाधा डालने के आरोप में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक विजेंद्र गुप्ता को एक साल के लिए (Suspended From Assembly) यानी अगले बजट सत्र तक निलंबित कर दिया। इससे पहले दिन में, गुप्ता ने बजट विवरण कथित रूप से लीक करने पर विशेषाधिकार उल्लंघन का नोटिस दिया था।

इसे भी पढ़ें – दिल्ली के बजट को रोकने की साजिश, AAP ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप

इस पर विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने कहा कि नियमों के मुताबिक इस तरह का नोटिस तीन घंटे पहले दिया जाना चाहिए। आप यह भी कह रहे हैं कि इस पर चर्चा होनी चाहिए। ऐसा लगता है कि इसका उद्देश्य हंगामा करना और सदन का समय बर्बाद करना है। विधानसभाध्यक्ष ने गुप्ता को कड़ी चेतावनी भी दी। उनके द्वारा दिए गए नोटिस में सोमवार को विधानसभा में पेश ‘परिणाम बजट’ के ब्योरे के लीक होने का उल्लेख है।

इसे भी पढ़ें – केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा, ‘‘कृपया दिल्ली का बजट न रोकें’’

Suspended From Assembly – अपराह्न दो बजे के बाद जैसे ही सदन की कार्यवाही फिर से शुरू हुई, गुप्ता ने फिर से इस मुद्दे कोउठाया, जिसके बाद आप विधायक संजीव झा ने उन्हें एक साल के लिए निष्कासित करने की मांग की। सदन द्वारा प्रस्ताव पारित कर दिया गया और गोयल ने कहा कि गुप्ता को अगले बजट सत्र तक दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही से निलंबित किया जाता है।