Advertisement

अमन और भाईचारे के साथ खिलवाड़ करने वालों के खि़लाफ़ होगी सख़्त कार्रवाई : मान

0
24
Strict Action

चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि राज्य सुरक्षित और मज़बूत हाथों में है तथा राज्य की शांति, सद्भावना और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने की साजिशें रचने वालों के (Strict Action) विरुद्ध सख़्त से सख़्त कार्रवाई की जा रही है। देशवासियों ख़ास कर पंजाबियों के नाम वीडियो संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब शांति और तरक्की का प्रतीक है क्योंकि इस पवित्र धरती से महान सिख गुरुओं ने समानता और हर वर्ग की भलाई का संदेश दिया है।

इसे भी पढ़ें – नितिन गडकरी को फिर मिली पुजारी के नाम की धमकी, सुरक्षा बढ़ी

उन्होंने कहा कि देश की आज़ादी के संघर्ष से लेकर देश को अनाज उत्पादन में आत्म-निर्भर बनाने और देश की सरहदों की रक्षा करने तक पंजाबियों ने संकट के समय हर क्षेत्र में देश का नेतृत्व किया है। मान ने कहा कि पंजाबियों को किसी भी मुसीबत में मदद का हाथ बढ़ाने के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा कि इस धरती ने दुनिया को प्यार और शांति का रास्ता दिखाया है।

Strict Action – मुख्यमंत्री ने स्पष्ट तौर पर कहा कि राज्य की शांति, तरक्की और खुशहाली पर किसी को भी बुरी नज़र रखने की इजाज़त नहीं दी जायेगी और इसके विरुद्ध सख़्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि कुछ देश विरोधी तत्व विदेशी ताकतों के साथ मिल कर राज्य में नफ़रत की भावना भड़काने की फिराक में हैं। ऐसे तत्वों के खि़लाफ़ सख़्त कार्रवाई अमल में लाई गई है और उनको सलाखों के पीछे डाल दिया गया है।

इसे भी पढ़ें – आज की राजनीति के ‘मीर जाफर’ हैं राहुल गांधी, माफी मांगनी ही होगी : भाजपा

इतिहास इस बात से अवगत है कि जिस किसी ने भी राज्य के बुनियादी सामाजिक ताने-बाने को नष्ट करने की कोशिश की है, उसे पंजाबियों की तरफ से करारा जवाब दिया गया है। उन्होंने कहा कि हैरानी की बात है कि एक तरफ़ राज्य सरकार लोगों को रोज़गार, शिक्षा, लैपटाप, किताबें, स्वास्थ्य देखभाल, बुनियादी ढांचा और अन्य सहूलियतें देने को प्राथमिकता दे रही है और दूसरी तरफ़ ऐसे पंजाब विरोधी तत्व नौजवानों को देश के खि़लाफ़ ग़ैर-कानूनी गतिविधियों में उलझा रहे हैं।