Advertisement

स्मार्ट सिटी योजना के नाम पर सिर्फ भ्रष्टाचार हुआ : अखिलेश

0
28
Smart City Scheme

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर स्मार्ट सिटी योजना (Smart City Scheme) के नाम पर भ्रष्टाचार में लिप्त रहने का आरोप लगाते हुये कहा कि प्रदेश के शहरों की हालत बदतर हो चुकी है और लोग बाग गंदगी और जाम की समस्या से दो चार हो रहे हैं। पार्टी के प्रदेश दफ्तर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में श्री यादव ने मंगलवार को कहा कि भाजपा विकास में तेजी लाने के लिये ट्रिपल इंजन की सरकार बनाने की अपील कर रही है जबकि लखनऊ,कानपुर,वाराणसी समेत कई नगर निगमों में उसके मेयर पहले से ही काबिज हैं मगर इन शहरों में गड्ढे,राेज लगने वाला जाम और गंदगी भाजपा सरकार के दावों की पोल खोलती है।

इसे भी पढ़ें – बाघ के हमले में एक युवक की मौत, दो साल में 19 लोग हादसे का शिकार

Smart City Scheme – उन्होने कहा कि पूरे प्रदेश मे नगर निगमो मे हालात बद से बदतर है। सरकार ने दवा किया था कि कूड़े से बिजली बनेगी मगर बिजली तो दूर, शहर कूडें के ढेर से पटे पडे है। महानगर जाम की समस्या से जूझ रहे हैं। जब किसी विदेशी राजनायिक अथवा बड़े नेता का आगमन होता है तब उस रास्ते को चमकाया जाता है। गोमती नदी मे नाले गिर रहे हैं। रिवर फ्रंट को इस सरकार ने बर्बाद कर दिया है। शहरी लोंगो को मंहगाई का बोझ झेलना पड़ रहा है। कानून व्यवस्था की हालत बदतर है।

इसे भी पढ़ें – भाजपा के पास चुनाव लड़ाने के लिए उम्मीदवार तक नहीं : अखिलेश यादव

श्री यादव ने कहा कि स्मार्ट सिटी के नाम पर भ्रष्टाचार हो रहा है। लखनऊ मे आज भी समाजवादियों का काम साफ साफ झलकता है। ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। अस्पतालो की हालात बेहद खराब है। वास्तव में भाजपा सरकार मुद्दो से जनता का ध्यान भटकाना चाहती हैं। संवाददाता सम्मेलन में सपा की मेयर प्रत्याशी वंदना मिश्रा मौजूद रहीं। उन्होने कहा कि लखनऊ में किसी भी पार्क का सौंदर्यीकरण नही हुआ। समाजवादियों ने जो काम किया था, उससे ज्यादा सरकार
ने कुछ नही किया। कूड़े को लेकर कोई इंतजाम नही किया। शहर में जो बुनियादी मुद्दे थे उस पर सरकार का ध्यान नही है। आईएएस अधिकारी जानवरो को हटाने के लिए लगाए थे लेकिन शहरों से अभी तक जानवर नही हटा पाए।