Advertisement

सुरक्षा में कटौती पर बोले शिवपाल – ‘‘भाजपा से यही उम्मीद थी’’

0
27
Security Cut

लखनऊ।प्रगतिवादी समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार पर उनकी सुरक्षा कम करने को ले (Security Cut) कर निशाना साधा और कहा कि भाजपा से यही ‘‘उम्मीद’’ थी और अब डिंपल यादव की जीत का अंतर (मैनपुरी उपचुनाव में) और बढ़ जाएगा।

इसे भी पढ़ें – वंशवाद की राजनीति को लेकर अखिलेश ने बीजेपी पर साधा निशाना

सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद उनके प्रतिनिधित्व वाली मैनपुरी सीट पर होने वाले उपचुनाव में सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव इस सीट से पार्टी की उम्मीदवार हैं। डिंपल के लिए प्रचार कर रहे यादव से जब उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा कम करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा से इसकी उम्मीद थी और अब जनता और पार्टी के कार्यकर्ता मेरी सुरक्षा करेंगे।’’ उन्होंने कहा, डिंपल यादव की जीत का अंतर अब और बढ़ेगा।

Security Cut – मैनपुरी संसदीय क्षेत्र में पांच दिसंबर को मतदान और आठ दिसंबर को मतगणना होगी। सोमवार को मैनपुरी के करहल इलाके में एक चुनावी जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उनकी (शिवपाल) तुलना ‘‘फुटबॉल और पेंडुलम’’ से करने के बारे में पूछे जाने पर यादव ने कहा, अखिलेश पहले ही पेंडुलम टिप्पणी पर जवाब दे चुके हैं। जहां तक फुटबॉल का सवाल है, एक अच्छा खिलाड़ी जानता है कि गोल कैसे करना है। अब डिंपल (उपचुनाव में) एक गोल करेंगी।

इसे भी पढ़ें – पहले नेताजी को दी श्रद्धांजलि, फिर सपा पर बरसे सीएम योगी

सपा प्रमुख अखिलेश ने आदित्यनाथ को जवाब देते हुए ट्वीट किया था, ‘‘माननीय शिवपाल सिंह यादव जी की सुरक्षा श्रेणी को कम करना आपत्तिजनक है। साथ ही ये भी कहना है कि पेंडुलम समय के गतिमान होने का प्रतीक है और वो सबके समय को बदलने का संकेत भी देता है और ये भी कहता है कि ऐसा कुछ भी स्थिर नहीं है जिस पर अहंकार किया जाए।