Advertisement

कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद, मोहब्बत की दुकानें खुली : राहुल

0
23
Rahul On Karnataka Election Result

नई दिल्ली : कर्नाटक में कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत पर राहुल गांधी (Rahul On Karnataka Election Result) ने सभी पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को बधाई दी है। उन्होंने जोर देकर कहा है कि ये चुनाव गरीब जनता बनाम अमीर की लड़ाई थी। यहां पर जनता की जीत हुई है, नफरत का बाजार बंद कर दिया गया है और हर जगह मोहब्बत की दुकान खुली है। राहुल ने मीडिया से बात करते हुए एक बड़ा ऐलान भी कर दिया।

इसे भी पढ़ें – कर्नाटक विधानसभा चुनाव : भाजपा ने कांग्रेस से हार स्वीकारी

Rahul On Karnataka Election Result – राहुल गांधी ने कहा कि हमारी जैसी ही कैबिनेट का गठन होगा, पहली ही मीटिंग में उन पांच वादों को पूरा किया जाएगा जिनका ऐलान घोषणापत्र में किया गया था। अब कांग्रेस ने तो अपने घोषणा पत्र में एक नहीं कई बड़े ऐलान किए थे। कई चुनावी रेवड़ी देने की बात भी कही गई थी। पार्टी ने कहा था कि हर परिवार को 2000 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें – कर्नाटक चुनाव : एग्जिट पोल में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर

हर घर की महिला मुख्या को महीने के 2000 रुपये मिलेंगे, इसके साथ गरीबी रेखा से नीचे वाले परिवारों के लिए महीने का 10 किलो चावल मुफ्त देने की बात भी हुई थी। कांग्रेस के घोषणा पत्र में सबसे बड़ा ऐलान बेरोजगार युवाओं के लिए किया गया। जोर देकर कहा गया है कि अगर सरकार बन जाती है तो प्रत्येक ग्रेजुएट को हर महीने 3000 रुपये का बेरोज गारी भत्ता और डिप्लोमा होल्डर को 1500 रुपये का भत्ता दिया जाएगा।