Advertisement

Punjab Teacher Jobs : पंजाब में JBT और TGT के पदों पर होगी भर्ती, शिक्षा विभाग ने जारी की अधिसूचना

0
22
Punjab Teacher Jobs : पंजाब में JBT और TGT के पदों पर होगी भर्ती, शिक्षा विभाग ने जारी की अधिसूचना

Punjab Teacher Jobs : गेस्ट कॉन्ट्रैक्ट और समग्र शिक्षा अभियान के तहत चंडीगढ़ शिक्षा विभाग द्वारा नियुक्त शिक्षकों की उम्र अगर ज्वाइनिंग के समय 37 साल तक थी, तो वे नियमित भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा 1036 नियमित शिक्षकों के पदों के लिए शुरू की गई भर्ती प्रक्रिया में यह सुविधा प्रदान की गई है।

ये भी पढ़ें – High Court Recruitment : पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में 46 पदों पर होगी भर्ती, जाने कैसे करें आवेदन

इन पदों पर मांगें गए हैं आवेदन

शिक्षा विभाग ने विशेष शिक्षक जे.बी.टी. के 47 और विशेष शिक्षक टी.जी.टी. के 49 पदों पर आवेदन मांगे हैं। लिखित परीक्षा 6 जनवरी को होगी। वहीं पी.जी.टी. विभाग ने 98 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी कर ली है, लिखित परीक्षा आयोजित की जानी है।

शिक्षा विभाग की ओर से जूनियर बेसिक टीचर के 293 पदों पर आवेदन की प्रक्रिया अभी भी जारी है। स्कूल शिक्षा विभाग को 1082 में से 1036 पदों को भरने की मंजूरी मिल गई है। रिफिल की मंजूरी के बाद विभाग विशेष शिक्षक जे.बी.टी. 292, 96 और पी. जी.टी. में 98 पदों पर भर्ती होगी।

ये भी पढ़ें – IDBI Bank Recruitment : IDBI बैंक में निकली बंपर भर्ती, 50 हजार तक मिलेगी सैलरी, जल्द करें आवेदन

1306 पदों पर होगी भर्ती

Punjab Teacher Jobs – जूनियर बेसिक टीचर के 293 पदों पर भर्ती प्रक्रिया में आवेदन आमंत्रित किये गये हैं. समय-समय पर पंजीकरण न होने के कारण रद्द किए गए 1082 शिक्षकों के पदों में से 500 पदों को दोबारा भरने की मंजूरी दी गई है। अप्रैल में 536 पदों को दोबारा भरने की मंजूरी दी गई। 2 मंजूरी के बाद विभाग के 1082 रद्द पदों में से 1036 पदों को भरने का रास्ता साफ हो गया है।