Advertisement

स्मार्टफोन लॉन्च: जल्द ही बाजार में उतरने वाले हैं पिक्सल-6 और पिक्सल-6 प्रो स्मार्टफोन

0
13
  • खासियत जान कर रह जाएंगे हैरान !

नई दिल्ली। करीब दो महीने इंतजार करने के बाद गूगल अपनी पिक्सल-6 सीरीज को बाजार में उतार रहा है। गूगल ने खुद इस बात की घोषणा की है। जानकारी के तहत 19 अक्तूबर को कंपनी गूगल पिक्सल-6 और पिक्सल-6 प्रो को लांच करेगी। कंपनी बेहतर कैमरा क्वालिटी के साथ बाजार में आने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

बता दें कि कंपनी ने इस स्मार्ट फोन में 50 मेगा पिक्सल के मेन कैमरा तो दिया ही है, इसी के साथ 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड और 48 मेगापिक्सल टेलीफोटो कैमरे भी दिए हैं, लेकिन अभी यह नहीं पता चल पाया है कि गूगल एएल/एमएल सेंसर का आउटपुट क्या रहेगा।

फोटोग्राफी से अलावा अगर अन्य फीचर की बात की जाए तो बेहत स्पीच टू टेक्सट और ऑन डिवाइस ट्रांसलेशन जैसी सुविधाएं इसमें देखने को मिलेंगी।

इसकी कीमत क्या होगी यह अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन अमेरिका में इसे पसन्द किया जा रहा है। कंपनी का कहना है कि 19 अक्तूबर को यह लॉन्च किया जाएगा उसके बाद जल्द ही बाजार में ये फोन मिलने लगेंगे।

पिक्सल-6 में कंपनी 4,614 एमएएच और पिक्सल-6 प्रो में 5000 एमएएच की बैटरी मिलेगी। दोनों स्मार्टफोन को 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। इसी के साथ में कनेक्टिविटी के लिए 5 जी और वाई-फाई 6 के अलावा स्टैंडर्ड ऑप्शन दिए जाएंगे।

पिक्सल 6 में कंपनी 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.4 इंच का फुल एचडी प्लस एमोल्ड डिस्प्ले देगी। वहीं, पिक्सल-6 प्रो में लोगों को 120Hz के रिफ्रेश रेट से लैस 6.7 इंच का क्यूएचडी प्लस एमोल्ड डिस्प्ले दी जाएगी।

पंच-होल डिस्प्ले डिजाइन और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ दोनों स्मार्टफोन बाजार में उतरेंगे। पिक्सल-6 ऑरेंज, ग्रीन और टील कलर में आ सकता है। वहीं, पिक्सल-6 प्रो वाइट और गोल्ड कलर शेड्स में मिल सकता है।