Advertisement

कट्टरपंथी अमृतपाल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस का खास ऑपरेशन शुरू, 5 समर्थक हिरासत में

0
22
Amritpal Arrested

चंडीगढ़ : पंजाब में पिछले कई दिनों से खालिस्तानी गतिविधियों को बढ़ावा दे रहे (Operation Amritpal) कट्टरपंथी अमृतपाल को गिरफ्तार करने के लिए पंजाब पुलिस ने शनिवार को व्यापक स्तर पर ऑपरेशन शुरू किया है। ऑपरेशन आज सुबह 10 बजे शुरू हुआ। अमृतपाल के खिलाफ पंजाब में कई जगह मामले दर्ज हैं। इस ऑपरेशन में करीब एक हजार पुलिस कर्मचारियों को लगाया गया है। इस बीच पंजाब सरकार ने राज्य में रविवार दोपहर 12 बजे तक इंटरनेट और सामान्य एसएमएस सेवाओं को निलंबित कर दिया है।

इसे भी पढ़ें – प्रधानमंत्री मोदी से मिले जगन मोहन रेड्डी, लंबित मुद्दों को जल्द सुलझाने का किया अनुरोध

Operation Amritpal – अमृतपाल समर्थकों ने पिछले महीने अमृतसर के अजनाला थाने पर कब्जा किया था। उसके बाद अमृतपाल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। अमृतपाल ने रविवार से पंजाब में अमृत संचार मुहिम चलाने का ऐलान किया था। इससे पहले ही पुलिस ने शनिवार को अमृतपाल की गिरफ्तारी के लिए ऑपरेशन शुरू कर दिया। पुलिस ने अमृतपाल और उसके समर्थकों के काफिले को जालंधर के पास रोकने का प्रयास किया लेकिन वे चकमा देकर फरार हो गए।

इसे भी पढ़ें – राहुल ने कोई देशविरोधी बात नहीं की, माफी नहीं मांगेंगे : थरूर

इसके बाद शाहकोट के निकट महतपुर में अमृतपाल समर्थकों के वाहनों को रोका गया। यहां पर उसके 5 समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। एक समर्थक ने वीडियो साझा किया है, जिसमें वह दावा कर रहा है कि पुलिसकर्मी उसका पीछा कर रहे हैं। पिछले महीने अमृतपाल और उसके समर्थक तलवारें और पिस्तौल लहराते हुए अमृतसर शहर के बाहरी इलाके में अजनाला थाने में घुस गए थे। इस दौरान, अमृतपाल के एक करीबी को छुड़ाने के लिए उनकी पुलिस के साथ झड़प हो गई थी। इस बीच पंजाब पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने राज्य की जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है।