Advertisement

भर्ती प्रक्रिया : लोहिया संस्थान में डॉक्टरों की भर्ती को लेकर हुआ नया विवाद

0
12
  • आरक्षण के नियमों की अनदेखी का लगा आरोप

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखनऊ लोहिया संस्थान में डॉक्टरों की भर्ती को लेकर एक नया बखेड़ा शुरू हो गया है। जहां आरोप लगाया जा रहा हैं कि डॉक्टरों की भर्ती के दौरान आरक्षण के नियमों की अनदेखी की गई है। सिड्यूल्ड कास्ट- स्ड्यूल्ड ट्राइब मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के द्वारा मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मामले की जांच करने को कहा है।

बता दें कि लोहिया संस्थान में मरीजों बेहतर इलाज मिले इसके लिए डॉक्टरों की भर्ती की प्रक्रिया हो रही है। एसोसिएशन के जनरल सेकेट्री डॉ. हरी राम ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है और मांग की है कि आरक्षण के नियमों के अनुसार डॉक्टरों की भर्ती की जाए।

डॉ. हरीराम का कहना है कि लोहिया में विभिन्न विभागों में प्रोफेसर के 15, एसोसिएशट प्रोफेसर के 10, असिस्टेंट के 21 और एंटीनेटल मेडिकल ऑफिसर कम असिस्टेंट प्रोफेसर के एक पद के लिए विज्ञापन जारी हुआ है। जिसमें 11 अक्तूबर को 47 पदों पर भर्ती के लिए एक भी आरक्षण नही दिया गया है।

डॉ. हरी राम ने आरोप लगाया है कि विज्ञापन में आरक्षण के नियमों की अनदेखी हुई है और शासन के आदेश के खिलाफ विज्ञापन जारी किया गया।

मांग की गई है किआरक्षण के नियमों से ही पद का विज्ञापन प्रकाशित किया जाएं। डॉ. हरी राम का कहना है कि ‘अनुसूचित जाति, जन जाति और पिछड़े वर्ग का हक मारा जा रहा है। ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। इसके लिए हर स्तर पर नियमानुसर लड़ाई लड़ी जाएगी।’