Advertisement

अमृतपाल सिंह मामले में हिमाचल में हाई अलर्ट, पर्यटकों को नहीं होगी परेशानी : सुक्खू

0
16
High Alert In Himachal

शिमला : पंजाब में खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के फरार होने के बाद हिमाचल प्रदेश में भी सुरक्षा के लिहाज से सरकार ने हाई अलर्ट (High Alert In Himachal) किया है। पंजाब के साथ लगने वाले हिमाचल प्रदेश के बॉर्डर पर वाहनों की चेकिंग की जा रही है ताकि कोई संदिग्ध हिमाचल प्रदेश में न घुस सके। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सोमवार को पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा है कि पड़ोसी राज्य पंजाब से अमृतपाल सिंह के फरार होने पर हिमाचल प्रदेश में सुरक्षा के दृष्टिगत हाई अलर्ट जारी किया गया है।

इसे भी पढ़ें – हिमाचल में कांग्रेस सरकार का बजट दिशाहीन : अनुराग ठाकुर

हालांकि पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि बेवजह किसी भी पर्यटक को तंग नहीं किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब और हिमाचल के लोग भाई-भाई हैं और बाहर से आने वाले किसी भी पर्यटक को तंग नहीं किया जाएगा लेकिन संदिग्ध व्यक्तियों पर पूरी नजर रखी जाएगी। सुक्खू ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की सीमाओं पर सुरक्षा का कड़ा इंतजाम किया गया है लेकिन हिमाचल में इस तरह की कोई स्थिति नहीं है। उनका कहना है कि इस मामले को लेकर हालात बिगड़ने पर पंजाब के मुख्यमंत्री से भी बात की जाएगी।

इसे भी पढ़ें – इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए आदर्श राज्य के रूप में विकसित होगा हिमाचल : सुक्खू

High Alert In Himachal – उल्लेखनीय है कि खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए हिमाचल पुलिस पहले ही अलर्ट पर है। साथ ही एचआरटीसी के ड्राइवरों और कंडक्टरों को भी मुस्तैद रहने को कहा गया है। एचआरटीसी प्रबंधन ने बाहरी राज्यों पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ के रूटों पर जाने वाले ड्राइवर कंडक्टरों को निर्देश दिए हैं, कि वे स्थिति पर नजर रखें और किसी भी तरह की स्थिति बेकाबू होते देख तुरंत लौट आएं।