Advertisement

शाहजहांपुर में 12 छात्राओं से छेड़छाड़ का मामला , कंप्यूटर अनुदेशक गिरफ्तार

0
24
Harassment Of Girl Students

शाहजहांपुर : उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में तीन दलित (Harassment Of Girl Students) छात्राओं समेत 12 छात्राओं से छेड़छाड़ करने के आरोपी एक विद्यालय के कंप्यूटर अनुदेशक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कंप्यूटर अनुदेशक की सेवा समाप्ति की कार्रवाई की जाएगी और विद्यालय के प्रधानाध्यापक समेत दो अध्यापकों को निलंबित कर दिया गया है। तिलहर के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) प्रियांक जैन ने सोमवार को बताया कि तिलहर थाना अंतर्गत रायपुर खुर्द के उच्च प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाली दलित तथा अन्य 12 छात्राओं से कंप्यूटर अनुदेशक मोहम्मद अली ने कथित रूप से छेड़छाड़ की थी। इसकी शिकायत जब छात्राओं ने प्रधानाध्यापक अनिल कुमार से की तो उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की।

इसे भी पढ़ें – तेंदुए ने हमला कर पांच ग्रामीणों को घायल किया, तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने के निर्देश

सीओ ने ग्राम प्रधान लालता प्रसाद द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के हवाले से बताया कि इस मामले में सहायक अध्यापिका साजिया भी भागीदार रहीं एवं शनिवार को इसी अनुदेशक अली ने एक और दलित छात्रा से छेड़छाड़ की, जिसके बाद छात्राओं ने अपने घर जाकर परिजनों को पूरी बात बताई तो परिजन ग्रामीणों के साथ विद्यालय पहुंचे और काफी हंगामा किया। सूचना पर पुलिस क्षेत्राधिकारी स्वयं पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। जैन ने बताया कि मौके पर ही पीड़ित छात्राओं के बयान लिए गए तथा विद्यालय के शिक्षकों के भी बयान लिए गए और ग्राम प्रधान लालता प्रसाद ने उन्हें एक शिकायती पत्र भी दिया।ग्रामीणों ने अधिकारियों को शौचालय भी दिखाया, जहां आपत्तिजनक सामग्री मिली। छात्राओं को चिकित्सकीय जांच के लिए भेजा गया है।

इसे भी पढ़ें – यूपी नगर निगम चुनाव : भगवा आंधी में विपक्ष का सूपड़ा साफ

Harassment Of Girl Students – पुलिस ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ अनुसूचित जाति एवं जनजाति (अत्याचार रोकथाम) कानून तथा पॉक्सो (यौन अपराध से बच्चों का संरक्षण) अधिनियम तथा भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आरोपी कंप्यूटर अनुदेशक को गिरफ्तार कर लिया गया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी कुमार गौरव ने बताया कि प्रथमदृष्टया कंप्यूटर अनुदेशक दोषी प्रतीत होता है और उसकी सेवा समाप्ति की कार्रवाई की जाएगी। गौरव ने कहा कि स्कूल के प्रधानाध्यापक अनिल कुमार और सहायक अध्यापिका साजिया को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।