Advertisement

हरियाणा में सभी हवाई पट्टियों पर तैनात होंगी फायर ब्रिगेड गाड़ियां – दुष्यंत चौटाला

0
23
Fire Brigade Vehicles

चंडीगढ़ : हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने राज्य की सभी (Fire Brigade Vehicles) हवाई पट्टियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा गार्ड नियुक्त करने या स्थानीय पुलिस की मदद लेने के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, जिनके पास नागरिक उड्डयन विभाग का प्रभार भी है, ने सोमवार को यहां नागरिक उड्डयन विभाग के अधिकारियों की बैठक की। उन्होंने इस अवसर पर प्रदेश की सभी एयर-स्ट्रिप्स पर एटीएस (एयर टै्रफिक कंट्रोल), फायर-सिस्टम, हैंगर समेत विभिन्न सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा की।

इसे भी पढ़ें – केंद्र के फैसलों को घर-घर पहुंचाएगी भाजपा, चलेगा महासंपर्क अभियान

उन्होंने इन एयर-स्ट्रिप्स पर फायर-टेंडर को जल्द से जल्द खड़े निर्देश दिए ताकि एयर स्ट्रिप्स पर प्लेन लैंडिंग आदि सुरक्षित हो सकें। उन्होंने कहा कि इन फायर-टेंडर का इमरजेंसी में आसपास के क्षेत्र में भी उपयोग में लाया सकेगा, जिससे प्रदेश के नागरिकों के जान-माल की हिफ़ाजत करने में सहयोग मिलेगा। दुष्यंत चौटाला ने बताया कि पिछले दिनों उन्होंने भिवानी तथा बाछौद ,नारनौल एयर स्ट्रिप्स का दौरा किया था, जहां पर उन्होंने पायलट का प्रशिक्षण ले रहे युवाओं से बात की थी और उनकी समस्याओं बारे पूछा था।

इसे भी पढ़ें – हरियाणा विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं करेगी कांग्रेस : कुमारी शैलजा

Fire Brigade Vehicles – उपमुख्यमंत्री ने इन प्रशिक्षणार्थियों द्वारा बताई गई समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि कोई ऐसा प्रस्ताव तैयार किया जाए जिससे अधिक से अधिक हरियाणा के युवाओं को पायलट का प्रशिक्षण दिया जा सके। दुष्यंत चौटाला ने बताया कि हरियाणा में नागरिक उड्डयन विभाग द्वारा कई प्रोजेक्टस पर कार्य किया जा रहा है, भविष्य में प्रदेश में तेजी से सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा।