Advertisement

पारिवारिक जमीनों के बंटवारे के लिए जल्द ही नया कानून – खट्टर

0
23
Drug De Addiction Center

चंडीगढ : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि प्रदेश में (Family Lands Law) पारिवारिक जमीनों के बंटवारे के झगड़े के निपटान के लिए जल्द ही नया कानून लेकर आने वाले हैं, ताकि वर्षों तक अदालतों में ज़मीनों के बंटवारे के झगड़े लंबित न रहें। सीएम खट्टर ने कल देर रात चंडीगढ़ में एक कार्यक्रम में बताया कि राज्य में लगभग 100 गांव ऐसे हैं, जिनकी चकबंदी नहीं हुई है। इसके लिए भी एक वैज्ञानिक तरीके से चकबंदी कराने की योजना है।

इसे भी पढ़ें – कोरोना की तैयारियों को परखने के लिए कई स्थानों पर हुई मॉक ड्रिल, स्वास्थ्य मंत्री ने ऑक्सीजन,दवाइयाें की तैयारी रखने के दिए निर्देश

उन्होंने कहा कि गुरुग्राम की तर्ज पर प्रदेश के अन्य जिलों को भी औद्योगिक एवं आर्थिक रूप से विकसित करने पर जोर दिया जा रहा है। गुरुग्राम आज एक ग्लोबल सिटी और आईटी हब बन चुका है। दुनिया की 400 फॉर्च्यून कंपनियों के ऑफिस गुरुग्राम में हैं। इसी प्रकार फरीदाबाद जिला भी अब आगे बढ़ रहा है। जेवर एयरपोर्ट से कनेक्टिविटी होने से यहां औद्योगिक गतिविधियों में बढ़ोतरी हो रही है। इतना ही नहीं, हिसार में एयरपोर्ट शुरू होने से उस जिले में और अधिक प्रगति होगी।

इसे भी पढ़ें – धार्मिक स्थल में घुसे हथियारबंद युवक, लाठी-डंडों से किया हमला जमकर हुई तोड़फोड़ 

Family Lands Law – उन्होंने कहा कि पंचकूला जिला भी एक सेंट्रल लोकेशन पर है। जिसे चंडीगढ़ एयरपोर्ट का फायदा भी मिलता है। इसलिए सरकार ने जिले में विकास को बढ़ावा देने के लिए डेवलपरों को आकर्षित करने के लिए ईडीसी /एडीसी की दरें कम की हैं।