Advertisement

मदर डेयरी, पतंजली, अमूल, मिल्क फूड की नकली फैक्टरी का पर्दाफाश

0
14
Fake Factory Busted

नई दिल्ली : द्वारका जिला के डिस्ट्रिक्ट इन्वेस्टिगेशन यूनिट एंड इंटेलीजेंस की पुलिस टीम ने कई नामी कंपनियों के नाम का नकली घी बनाकर मार्केट में सप्लाई करने के मामले (Fake Factory Busted) का खुलासा करते हुए भारी मात्रा में अलग-अलग कंपनियों के नकली घी जब्त किया है। मौके से काफी मात्रा में बने हुए घी, रॉ मटेरियल और घी को बनाने में इस्तेमाल किए जाने वाले सामानों को जब्त किया गया है। इसकी पुष्टि डीसीपी द्वारका एम हर्षवर्धन ने की है।

इसे भी पढ़ें – हजरत निजामुद्दीन इलाके में लगभग 15 सौ झुग्गियों और मकानों पर चला बुलडोजर, पांच हजार लोग प्रभावित

उन्होंने बताया कि जो यहां पर नकली घी बनाए जा रहे थे और जो वहां पर समान मिले हैं। उनमें मदर डेयरी के, मिल्क फूड के, पतंजलि के, नक्श डेयरी के और वनस्पति घी के प्रमुख रूप से शामिल हैं। इस फर्जी फैक्ट्री के बारे में जानकारी मिलने पर डीआईयू और विजिलेंस की टीम ने नजफगढ़ के पास दिचाऊ कला में छापा मारा था। जहां पर यह गोरख धंधा चल रहा था। वहां से नकली घी बनाकर उसे आधा किलो और एक किलो के पैकेट में भरने वाले अलग-अलग ब्रांड के डब्बे भी मिले हैं।

Fake Factory Busted – वहां पर मौजूद दो काम करने वालों से पुलिस टीम ने पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि यह फैक्ट्री सुमित नाम का शख्स चलाता है। वह जगह उसके चाचा उम्मेद सिंह का है। पूछताछ की गई और कागजात मांगा गया घी बनाने को लेकर तो कोई डॉक्यूमेंट नहीं दे पाए। उसके बाद पुलिस ने इस मामले में 63/65 कॉपीराइट एक्ट के तहत बाबा हरिदास नगर थाने में एफआईआर दर्ज किया है। फैक्ट्री के ओनर की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

इसे भी पढ़ें – दिल्ली में अपना घर खरीदने का सुनहरा अवसर, जानिए कैसे करें डीडीए फ्लैट्स की आवासीय योजना के लिए रजिस्ट्रेशन

पुलिस के अनुसार मौके से मदर डेयरी कंपनी के 4900 पैकेट, 120 कार्टून मदर डेयरी के बने हुए घी, पतंजलि घी के 231 खाली पैक, अमूल घी के 100 से ज्यादा कार्टून और उसके लेवल के अलावा मिल्क फूड के 132 टेट्रा पैक बॉक्स, 23 कार्टून नक्श डेयरी के भी घी के 100 से ऊपर कार्टून और वनस्पति घी के भी काफी संख्या में भरे हुए कार्टून और खाली कार्टून मिले हैं। आगे की छानबीन और इस मामले में पुलिस के द्वारा कार्रवाई की जा रही है।