Advertisement

वंशवाद की राजनीति को लेकर अखिलेश ने बीजेपी पर साधा निशाना

0
22
Akhilesh On Mohan Bhagwat

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को भाजपा के परिवारवाद (Dynasty Politics) के आरोप के जवाब में तस्वीरों का एक कोलाज ट्वीट किया है। कोलाज में उन सभी भाजपा नेताओं की तस्वीर शामिल है जिनके बेटे और बेटियां पार्टी में नेता हैं। यह हमला उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव से कुछ दिन पहले हुआ, जो समाजवादी पार्टी के संस्थापकऔर अखिलेश के पिता मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई थी।

इसे भी पढ़ें – पहले नेताजी को दी श्रद्धांजलि, फिर सपा पर बरसे सीएम योगी

समाजवादी पार्टी ने मैनपुरी से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को अपना उम्मीदवार बनायाहै, जबकि भाजपा ने इस सीट के लिए समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद रघुराज सिंह शाक्य को चुनाहै। मैनपुरी में चुनाव प्रचार कर रहे बीजेपी नेता यादव वंश पर वंशवाद की राजनीति करने का आरोपलगा रहे हैं। अखिलेश यादव की पोस्ट में बीजेपी के दिग्गज नेता हैं जिनमें बी.एस. येदियुरप्पा,राजनाथ सिंह, रमन सिंह, कैलाश विजयवर्गीय और कई अन्य जिनके रिश्तेदार पार्टी संगठन में पद संभाल रहे हैं। उन्होंने अपने ट्वीट को “पिक्च र अभी बाकी है” के साथ कैप्शन दिया। यादव ने कहा,वंशवाद को लेकर ऐसे सवाल बीजेपी नेताओं से बराबर ताकत से क्यों नहीं पूछे जाते?

इसे भी पढ़ें – यूपी में निकाय चुनाव के लिए भाजपा ने कमर कसी, ऐसे तय होंगे प्रत्याशी

Dynasty Politics – समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को अपने चाचा शिवपाल यादव पर हुएहमले पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री को पता होना चाहिए कि पेंडुलम गति काप्रतीक है और समय का पर्याय है। शिवपाल भाजपा को दिखा देंगे कि उनका समय खत्म हो गया है। अखिलेश ने शिवपाल की सुरक्षा में गिरावट का जिक्र करते हुए कहा कि यह बेहद आपत्तिजनक कदम है। शिवपाल ने हालांकि कहा कि वह इस कदम से परेशान नहीं हैं क्योंकि अब लोग उनकी सुरक्षा का ध्यान रखेंगे।