Advertisement

मुख्यमंत्री धामी ने डोभाल से की शिष्टाचार भेंट, सामयिक विषयों पर हुई चर्चा

0
27
Dhami Met Doval

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (Dhami Met Doval) अजीत डोभाल से भेंट की। अपने दिल्ली प्रवास के दूसरे दिन मुख्यमंत्री ने डोभाल से उनके आवास पर मुलाकात की। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह एक शिष्टाचार भेंट थी और आधा घंटे की इस मुलाकात के दौरान विभिन्न समसामयिक विषयों पर चर्चा की गयी। इससे पहले, शुक्रवार को धामी ने प्रदेश के विभिन्न मसलों को लेकर केंद्रीय मंत्रियों, आरके सिंह तथा महेंद्र नाथ पाण्डेय से भी मुलाकात की थी।

इसे भी पढ़ें – केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री गडकरी सपरिवार पहुंचे परमार्थ, गंगा आरती में किया सहभाग

मुलाकात के दौरान, धामी ने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री सिंह को इस माह के लिए उत्तराखंड को केंद्रीय पूल से 300 मेगावाट अतिरिक्त विद्युत प्रदान किये जाने के लिए धन्यवाद दिया तथा विद्युत संकट से मुक्त करने हेतु केंद्रीय पूल से मार्च-2024 तक की अवधि हेतु 400 मेगावाट अतिरिक्त कोटा उपलब्ध कराये जाने का अनुरोध किया। इस संबंध में, मुख्यमंत्री को केंद्र से सहयोग का आश्वासन देते हुए सिंह ने कहा कि उत्तराखंड में विद्युत आपूर्ति एवं आवश्यकता का केंद्रीय दल से अध्ययन करवा कर आगे की कार्ययोजना तैयार की जाएगी।

इसे भी पढ़ें – खनन माफिया द्वारा सिपाही पर जानलेवा हमला, पुलिस अधीक्षक करेंगे मामले की जांच

Dhami Met Doval – उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश की लंबित जल विद्युत परियोजनाओं पर शीघ्र ही प्रधानमंत्री कार्यालय स्तर पर बैठक आयोजित की जायेगी तथा जोशीमठ में आपदा प्रभावित क्षेत्रों में एनटीपीसी द्वारा निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) मद में पुनर्निर्माण कार्यों में मदद की जाएगी। धामी ने शुक्रवार को केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय से भी मुलाकात की तथा उनसे राज्य में इलेक्ट्रिक वाहनों एवं बैटरी उत्पाद में निवेश के लिए मदद का अनुरोध किया। उन्होंने इलैक्ट्रिक वाहनों के लिए प्रदेश में चार्जिंग स्टेशन बनाने का भी अनुरोध किया।