Advertisement

आपराधिक गतिविधियों से निपटने के लिए कड़े उपायों से नहीं डरती पंजाब सरकार : केजरीवाल

0
24
Criminal Activities

नई दिल्ली :  मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि पंजाब में आपराधिक गतिविधियों से निपटने (Criminal Activities) के लिए कठोर कदम उठाने से राज्य सरकार नहीं डरती है। उनकी यह टिप्पणी पंजाब पुलिस की ओर से अलगाववादी अमृतपाल सिंह एवं उसके संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के सदस्यों के खिलाफ अभियान शुरू किये जाने के बाद आई है।

इसे भी पढ़ें – भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता अगले बजट तक विधानसभा से निलंबित, सदन की कार्यवाही में बाधा डालने का आरोप

केजरीवाल ने कहा कि जब हम पंजाब में सत्ता में आए थे, तब लोगों ने कहा कि वे (आप) केवल शिक्षा, स्वास्थ्य और बिजली के क्षेत्र में कार्य कर सकते हैं, कानून-व्यवस्था की स्थिति को संभालना कठिन होगा। हमें पुरानी सरकारों से विरासत में जो व्यवस्था मिली है, उससे प्रतीत होता है कि अपराधियों को राजनीति संरक्षण प्राप्त था, लेकिन हमारी सरकार ईमानदार है। हम ऐसे तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई ने यह दिखाया है कि ‘‘आप कट्टर देशभक्त पार्टी है।’’

इसे भी पढ़ें – दिल्ली के बजट को रोकने की साजिश, AAP ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप

 Criminal Activities – केजरीवाल ने कहा कि मैं लोगों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। उन्होंने अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पंजाब के अपने समकक्ष भगवंत मान को धन्यवाद दिया। पुलिस ने अमृतपाल और उसके संगठन के सदस्यों की धरपकड़ के लिए शनिवार से व्यापक अभियान शुरू किया है। पुलिस कार्रवाई को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मान ने कहा कि उन्हें कई लोगों ने फोन करके सरकार की प्रशंसा की है। मान ने एक वीडियो संदेश में कहा कि लोग मुझे कह रहे हैं कि आपने बहुत बढ़िया कार्य किया है। पंजाब में शांति और सौहार्द कायम होना चाहिए तथा इस मामले में हम आपका समर्थन करेंगे।