Advertisement

भाजपा स्वच्छ राजनीति की पक्षधर, अपराधीकरण नहीं होने देंगे – शिवराज सिंह चौहान

0
26
Clean Politics

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज जोर देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (Clean Politics) स्वच्छ राजनीति की पक्षधर है और पार्टी किसी आदतन अपराधी को अपना जनप्रतिनिधि नहीं बनाएगी। चौहान ने अपने बयान में कहा कि कांग्रेस ने राजनीति का अपराधीकरण किया। अपराधियों को ही जनप्रतिनिधि बना दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी का स्पष्ट निर्देश है कि किसी भी अवस्था में राजनीति का अपराधीकरण नहीं होने देंगे।

इसे भी पढ़ें – पुलिस मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर, तीनो पर था 30 लाख का इनाम

Clean Politics – उन्होंने कहा कि जैसे ही इंदौर के टिकट का संज्ञान में आया कि किसी अपराधी के परिवार को टिकट मिल गया है, तो तुरंत उन्होंने फौरन पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा से बात की और उस टिकट को वापस ले लिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि आगे भी ऐसी कोई बात संज्ञान में आयेगी, तो यह बात पक्की है कि भाजपा किसी आदतन, कुख्यात अपराधी को जनप्रतिनिधि नहीं बनाएगी। सार्वजनिक जीवन में जनता से चुने हुए प्रतिनिधि लोकसेवा, जनकल्याण और विकास के लिए होते हैं। यहां अपराधियों के लिए कोई स्थान नहीं है।

इसे भी पढ़ें – बेटे ने कुल्हाड़ी से की पिता की हत्या, पत्नी से अवैध संबंध का था शक

उन्होंने कहा कि राजनीतिक मामले अलग होते हैं। कई बार आपस में लड़ाई-झगड़े हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि वे उनकी बात नहीं कर रहे, जो आदतन अपराधी नहीं है, लेकिन आदतन कुख्यात अपराधी, जो लगातार गड़बड़ियां करते हैं, ऐसे लोगों को भाजपा अपना उम्मीदवार नहीं बनायेगी। अगर कहीं बना होगा, तो उसको भी वापस लेगी।