Advertisement

मिशन यूपी : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनावी एजेंडा किया सेट

0
17
  • अपराध और भ्रष्टाचार पर चोट की बात की

लखनऊ। यूपी में विधानसभा चुनाव जल्द ही दस्तक देने वाले हैं। इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनावी एजेंडा सेट करने में लग चुके हैं। वो ऐसे ऐसे मुद्दों को जनता के सामने ला रहे हैं,जो विपक्ष को कहीं न कहींकांटे की तरह चुभ रहे हैं।

योगी पूर्वांचल में अतीक,मुख्तार और कैराना के पलायन का जिक्र कर रहे हैं और पुरानी खौफनाक यादों को फिर ताजा कर रहे हैं।

हर सभा में मुख्यमंत्री योगी अपराध और भ्रष्टाचार पर चोट की बात कर रहे हैं, विकास की बात कर रहे हैं और हिंदुत्व के एजेंडे पर भी लगातार आगे बढ़ रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी की नजर पूर्वांचल के बाद अब पश्चिमी यूपी पर है। वह प्रदेशवासियों संग संवाद में योगी विपक्ष को घेरते हैं और अपनी उपलब्धियां भी गिनाते हैं।

योगी कैराना में पलायन करने वाले परिवारों से मिले उन्होंने उनके घर भोजन किया और भरोसा दिलाया कि सरकार उनके साथ खड़ी है।

बता दें कि इसी इलाके में किसान आंदोलन का शोर है, सो योगी भाजपा सरकार को किसानों का सच्चा हितैषी भी बताते हैं। रामपुर, मुरादाबाद में वे आजम-अखिलेश को घेरते है।

वह बदायूं में पिछली सरकारों पर बूचड़खाने चलवाने का आरोप लगाया। उन्होंने शाहजहांपुर में महिला सुरक्षा के लिए जो सख्त कदम उठाए है, उनका जिक्र करते हैं। सपा के गढ़ इटावा में उन्होंने माफिया के हिमायतियों पर भी बुल्डोजर चलाने की बात कही।

इलाकों के हिसाब से मुद्दों के जरिए पिछली सरकार के कारनामों को उजागर कर रहे हैं और अपने कामकाज को केंद्र में ला रहे हैं।

योगी हर सभा में रामभक्तों पर गोली चलवाने वालों पर सवाल उठाते हैं। महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड की क्या भूमिका है उसे समझाते हैं।

वो राममंदिर और धारा-370 के बारे में बताते है। अब देखना होगा कि ऐसे मुद्दों के चलते 2022 में योगी की यह मुहिम कितनी असरदार होगी।