Advertisement

भाजपा के पास चुनाव लड़ाने के लिए उम्मीदवार तक नहीं : अखिलेश यादव

0
31
Socialist Ideology

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार (BJP Doesn’t Have Candidate) को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के पास चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवार नहीं हैं। सपा प्रमुख का यह बयान शाहजहांपुर से पार्टी की महापौर प्रत्याशी अर्चना वर्मा के भाजपा में शामिल होने के एक दिन बाद आया है। वर्मा रविवार को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में भगवा दल में शामिल हो गयी थीं। भाजपा ने उन्हें अपना महापौर पद का उम्मीदवार घोषित किया है।

इसे भी पढ़ें – सभी 17 नगर निगमों में परचम लहरायेगी भाजपा : मौर्य

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, ‘‘दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी का दावा करने वालों का दिवालियापन देखिए कि उनके पास चुनाव लड़ाने के लिए प्रत्याशी तक नहीं है। इसका मतलब या तो भाजपा के पास कोई कार्यकर्ता नहीं है या फिर भाजपा में अपने कार्यकर्ताओं को टिकट न देकर अपमान करने की परंपरा है। भाजपा अंदरूनी लड़ाई में उलझी है।’’पाठक ने अर्चना का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा था, ‘‘समाजवादी पार्टी ने अर्चना वर्मा को शाहजहांपुर से अपना महापौर प्रत्याशी घोषित किया था, लेकिन वह पार्टी की नीतियों से खुद को जोड़ने में असहज महसूस कर रही थीं। खास तौर पर सपा शासन के दौरान महिलाओं पर हुए अत्याचारों से उन्हें पीड़ा हुई। इसलिए उन्होंने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया।’’

इसे भी पढ़ें – मुख्तार की पत्नी अफसा अंसारी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

BJP Doesn’t Have Candidate – गौरतलब है कि शाहजहांपुर में दूसरे चरण के तहत 11 मई को मतदान होगा जबकि मतगणना 13 मई को प्रस्तावित है। उत्तर प्रदेश में शहरी स्थानीय निकाय चुनाव दो चरणों में कराए जा रहे हैं और पहले चरण के तहत चार मई को मतदान होगा।नगरीय निकाय चुनाव में महापौर की 17 सीटों, पार्षद की 1420, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष की 199, नगर पालिका परिषद सदस्य की 5327, नगर पंचायत अध्यक्ष की 544 और नगर पंचायत सदस्य की 7178 सीटों के लिए मतदान होगा।