Advertisement

मऊ में अलका राय का श्याम संजीवनी अस्पताल कुर्क, मुख्तार अंसारी की हैं करीबी

0
22
Alka Ray's Hospital

मुख्तार अंसारी की करीबी अलका (Alka Ray’s Hospital) राय का मऊ में स्थित श्याम संजीवनी अस्पताल को कुर्क कर लिया गया है। बाराबंकी और मऊ की पुलिस ने सोमवार को संयुक्त कार्रवाई की। यूपी के बाराबंकी में रजिस्टर्ड नंबर की एम्बुलेंस से पंजाब की कोर्ट में मुख्तार अंसारी की पेशी के बाद मामला सामने आया था। जांच में पता चला कि एम्बुलेंस अलका राय के मऊ में स्थित अस्पताल श्याम संजीवनी के नाम से रजिस्टर्ड कराई गई है। इसी के बाद मुख्तार के अन्य करीबियों के साथ ही अलका राय पर भी पुलिस ने शिकंजा कसा था। अलका राय को भी गिरफ्तार कर गैंगस्टर में कार्रवाई की गई थी।

इसे भी पढ़ें – अधेड़ दूल्हे को देख भड़क गयी दुल्हन, हंगामा देख बारात समेत भागा दूल्हा

गैगस्टर एक्ट के उसी मुकदमे में सोमवार को अलका राय की संपत्ति को कुर्क करने बाराबंकी से पुलिस टीम मऊ पहुंची थी। यहां मऊ की पुलिस टीम के साथ अस्पताल और उससे जुड़ी जमीन को कुर्क करने की कार्यवाही पूरी की गई। कुर्क की गई संपत्ति की कुल कीमत 2.65 करोड़ बताई जा रही है। अलका राय फिलहाल हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर हैं।

Alka Ray’s Hospital – मुख्तार अंसारी को एम्बुलेंस देने के मामले में अपने ऊपर केस दर्ज होते ही अलका राय भी थाने पहुंची थी। उन्होंने पूरे मामले को अपने खिलाफ षडयंत्र बताते हुए मुख्तार अंसारी समेत कई लोगों के खिलाफ पुलिस से शिकायत करते हुए एफआईआर दर्ज करने की अपील कर दी थी। अलका राय ने मऊ शहर कोतवाली में मुख्तार अंसारी और अन्य के खिलाफ तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि पिछले एक दशक से अधिक समय से वह विभिन्न सामाजिक कार्यों में अपनी सहभागिता निभा रही हैं।

इसे भी पढ़ें – यूपी में गोसंरक्षण पोर्टल व मोबाइल एप लांच, घर बैठे ले सकते हैं जानकारी

अलका राय ने कहा था कि वह भारतीय जनता पार्टी में भी सक्रिय कार्यकर्ता हैं। इसलिए उनके सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए राजनीतिक षणयंत्र के तहत गलत तरीके से एंबुलेंस मामले में मुकदमा दर्ज करके फंसाया जा रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री से लेकर उच्चाधिकारियों से पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करने के साथ ही मुख्तार अंसारी व उनके सहयोगियों तथा उनके प्रतिनिधि के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।